महाविद्यालय की राष्ट्रीय सेवा योजना की दोनों इकाइयों तथा वोटर इलेक्टोरल क्लब के संयुक्त तत्वावधान में मतदाता जागरूकता कार्यक्रम का आयोजन

महाविद्यालय की राष्ट्रीय सेवा योजना की दोनों इकाइयों तथा वोटर इलेक्टोरल क्लब के संयुक्त तत्वावधान में मतदाता जागरूकता हेतु ‘चुनाव का पर्व, देश का गर्व’ अभियान के तहत शपथ ग्रहण कार्यक्रम आयोजित किया गया जिसमें महाविद्यालय की दोनों इकाइयों की स्वयंसेविकाओं ने बढ़-चढ़ कर हिस्सा लिया । मतदान तथा मतदाता जागरूकता के लिए महाविद्यालय की राष्ट्रीय सेवा योजना सेल द्वारा ‘चुनाव का पर्व, देश का गर्व’ तथा ‘मेरा पहला वोट देश के लिए’ विषयों पर निबंध लेखन प्रतियोगिता भी आयोजित करवाई गई ।जिसमें प्रथम स्थान संगीता शर्मा , द्वितीय स्थान पर शिवानी तंवर और तृतीय स्थान पर किरण रहीं। इसके साथ साथ महाविद्यालय की राष्ट्रीय सेवा योजना की दोनों इकाइयों की स्वयंसेविकाओं द्वारा मतदाता जागरूकता के लिए नाटक की प्रस्तुति भी दी गई जिसमें स्वयंसेविका संगीता शर्मा, स्नेहा कौशिक,महक शर्मा,खुशी शर्मा,तनु कुमारी,प्रियंका,सोनम तथा कोमल द्वारा उत्कृष्ट अभिनय का प्रदर्शन करते हुए ‘चुनाव का पर्व, देश का गर्व’ अभियान के तहत स्वतंत्र एवं निष्पक्ष वोट देने के लिए जागरूकता पैदा की गई।
इसके अलावा राष्ट्रीय सेवा योजना सेल द्वारा मतदान तथा मतदाता जागरूकता हेतु पोस्टर मेकिंग और स्लोगन लेखन कार्यक्रम भी आयोजित करवाया गया।इसके बाद सेल द्वारा मतदाता जागरूकता हेतु सेल्फी प्वाइंट भी बनाया गया।
अंत में महाविद्यालय की प्राचार्या डॉक्टर अलका मित्तल जी द्वारा निबंध प्रतियोगिता के विजेताओं को पुरस्कृत किया गया तथा मतदान हेतु विद्यार्थियों को जागरूक भी किया गया।
उन्होंने कहा कि हमें ऐसे नेता को वोट देना चाहिए जो हमारे देश के विकास के लिए कार्य करे।
एनएसएस क्लैप और जय हिन्द के नारों के साथ कार्यक्रम का सुखद समापन किया गया।